EPISODES:
अक्षय कुमार जैसी फिट बॉडी चाहिए तो अपनाएं ये टिप्स | Health Diet Tips How Juhi Chawla is forever Beautiful? Juhi Health Secrets revealed | Hindi Health Tips अक्षय कुमार की डाइट | Hindi Health Tips बीजिंग फेम ब्यूटिफुल एक्ट्रेस Zhu Zhu के फिटनेस ब्यूटी टिप्स | Hindi Beauty Tips चाहिए फातिमा सना शेख की फिट बॉडी तो अपनाइये ये टिप्स | Hindi Health Tips श्रिया पिलगांवकर जैसी फिट और हिट बॉडी चाहिए तो आजमाइये ये टिप्स | Hindi Health Tips पूजा हेगड़े के फिटनेस सीक्रेट को आप भी आजमा सकते हैं (Hindi Health Tips) प्रियंका चोपड़ा जैसे होठों की ग्लोस चाहिए, तो अपनाएं ये फॉर्मूला | Hindi Health Tips मोटापा घटाना है तो परिणीति चोपड़ा से भी सीखिए | Hindi Health Tips सायेशा सैगल की फिटनेस का म्यूज़िकल मंत्रा | Hindi Health Tips श्रिया सरन की Glowing skin का सीक्रेट | Hindi Beauty Tips क्या है श्रिया सरन की फिट बॉडी का राज | Hindi Health Tips दीपीका पादुकोण जैसी फिगर चाहिए तो क्या खाएं, आप भी जानिए । Hindi Health Tips

मोटापा घटाना है तो परिणीति चोपड़ा से भी सीखिए | Hindi Health Tips

परिणिती चोपड़ा ने एक समर का ब्रेक लिया..और जब लौटीं तो उन्हें देखकर हर कोई हैरान था…परिणीति की फिगर बिल्कुल फैट टू स्लिम हो चुकी थी, और उन्होंने खुद ये माना कि उनका मोटापा उनके लिए शर्म की वजह बना हुआ था..इसलिए ब्रेक लेना ज़रुरी था।

परिणीति की मानें तो उन्होंने
मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली
डाइट का प्रोपर ख्याल रखा
6 से 8 घंटे की गहरी नींद ली और वजन मेंटेंन करने में उन्हें पूरे एक साल का समय लग लगा। जिसकी वजह से उनकी कमर 38 से घटकर 30 पहुंच गई। अगर परिणीति की फिज़िकल एक्सर्साइज़ के रुटीन पर गौर करें तो उन्होंने रोजाना
जोगिंग
मेडिटेशन
1 घंटे योग
स्विमिंग
घुड़सवारी
ट्रेडमिल पर दौड़ना
ज़िम में एक्सर्साइज़
मार्शल आर्ट्स
कलियारीपट्टी
योगा
वेट ट्रेनिंग

और एरोबिक्स पर काफी ध्यान दिया, इसकी वजह से न सिर्फ़ उनकी बॉडी का फैट बर्न हुआ बल्कि उनकी मसल टोनिंग और फिज़िकल स्टैमिना भी बढ़ा।

वहीं अगर डाइट चार्ट की बात करें तो परिणीति ने स्लिम फिगर पाने के लिए

नाश्ते में – एक ग्लास दूध, ब्राउन ब्रेड, अंडे का सिर्फ सफेद हिस्सा और जूस का सेवन करती हैं
वहीं दोपहर के भोजन में परिणीति हाई फाइबर और कार्बोहाइड्रेट वाली दाल, मल्टीग्रेन रोटी, ब्राउन राइस, हरी सलाद और सब्जियों का सेवन किया है।

रात के भोजन में भी परिणीति ने कम तेल वाला खाना खाना शुरु किया और दूध का सेवन भी बरक़रार रखा।

खाने के बाद वॉक करना परिणीति की जीवनशैली का हिस्सा बन चुका है और इसके अलावा दिन में हर एक डेढ़ घंटे के बाद वो कभी फ्रूट्स कभी जूस और कभी नारियल पानी पीती हैं ताकि बॉडी का एनर्जी लेवल मेंटेन रहे।

परिणीति ने तो इस तरह से एक साल में खुद को फैट टू फिट कर लिया, अगर आप भी ऐसा करने की सोच रखते हैं तो सबसे पहले अपने मन में ठान लीजिए कि मोटापे पर विजय पा सकती हैं…और अधिक जानकारी के लिए देखते रहिए डॉक्टर बोले डॉट कॉम।

To subscribe click this link –

https://www.youtube.com/channel/UCXsAO-OBBelLjm9Sme9GEzA?sub_confirmation=1

Website :  https://www.drbole.com/

Facebook : https://www.facebook.com/drbole

Twitter :  https://twitter.com/drbole

Instagram : https://www.instagram.com/drbolecom/

Dailymotion –  https://www.dailymotion.com/Drbole_health_hindi_tips

(Visited 110 times, 1 visits today)

You might be interested in

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published. Required fields are marked *